नार्दन रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल ने पूरे दलबल के साथ दौरा किया

0
21
Ashutosh Gangal, GM, Northern Railway, visited with full force
नार्दन रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल ने पूरे दलबल के साथ दौरा किया

SADA CHANNEL:-


सरहिंद से लेकर रूपनगर, नंगल डैम, अंब-अंदौरा, दौलतपुर तक रेलवे ट्रैक का किया निरीक्षण


नंगल, 24 जून,(SADA CHANNEL):- भारतीय रेलवे की अंबाला डिवीजन के अंतर्गत पड़ते सरहिंद सेक्शन में शुक्रवार को नार्दन रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल ने पूरे दलबल के साथ दौरा किया,अपने इस दौरे के दौरान उन्होंने व उनके साथ आए नार्दन रेलवे के अधिकारियों ने सरहिंद से लेकर रूपनगर, नंगल डैम, अंब अंदौरा तथा दौलतपुर हिमाचल तक रेलवे ट्रैक का जहां निरीक्षण किया, वहीं उन्होंने भनुपली में हिमाचल राज्य के बिलासपुर सहित लेह लद्दाख को जोडऩे वाले निर्माणाधीण नए रेलवे ट्रैक का विशेष रूप से निरीक्षण किया। इस दौरे के दौरान उनके साथ अंबाला डिवीजन के डीआरएम गुरिंदर मोहन सिंह विशेष रूप से हाजिर थे।


सरहिंद से अपनी विशेष ट्रेन में चलने के बाद नार्दन रेलवे के जीएम हालाकि रूपनगर रेलवे स्टेशन पर तो नहीं रुके, लेकिन उनका काफिला सबसे पहले रूपनगर से मात्र दस किलोमीटर आगे (नंगल साइड) सरसा नंगल के पुल पर जाकर रुका। लगभग एक किलोमीटर लंबे इस पुल का जीएम के साथ पहुंचे टेक्नीकल अधिकारियों व उनकी टीम ने लगभग 25 मिनट निरीक्षण किया, जिसको लेकर जीएम ने कुछ सवाल जवाब भी किए। हालांकि इस पुल का निरीक्षण करने के पीछे क्या कारण है इस बारे जीएम सहित उनकी टीम ने कुछ भी नहीं बताया, लेकिन समझा जा रहा है कि इस पुल की क्षमता को परखा गया है।

इस पुल पर जीएम की स्पेशल गाड़ी लगभग 25 मिनट रुकी, जिसके चलते अंबाला से चलने के बाद नंगल की तरफ जाने वाली सवारी गाड़ी स्पेशल को रूपनगर में ही लगभग एक घंटा रोकना पड़ा, जिसके चलते इस गाड़ी में सवार लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सरसा नंगल से चलने के बाद डीएम की गाड़ी आनंदपुर साहिब व नंगल डैम के बीच पड़ते भनुपली रेलवे स्टेशन पर जाकर रुकी, यहां जीएम ने हिमाचल राज्य के बिलासपुर सहित लेह लद्दाख को जोडऩे वाले निर्माणाधीण नए रेलवे ट्रैक के निर्माण की प्रगति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने रेलवे अधिकारियों सहित निर्माण करने वाली कंपनियों को निर्देश दिए तथा इसके बाद जीएम अपने काफिले सहित नंगल डैम रेलवे स्टेशन की तरफ रवाना हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here