बीबीएमबी की मान्यता प्राप्त यूनियन नंगल भाखड़ा मजदूर संघ इंटक व सांझा मोर्चा ने बीबीएमबी के मुख्य अभियंता श्री सी. पी. सिंह के साथ कर्मचारियों को पेश आ रही समस्याओं के संबंध में एक मीटिंग की

0
32
बीबीएमबी की मान्यता प्राप्त यूनियन नंगल भाखड़ा मजदूर संघ इंटक व सांझा मोर्चा ने बीबीएमबी के मुख्य अभियंता श्री सी. पी. सिंह के साथ कर्मचारियों को पेश आ रही समस्याओं के संबंध में एक मीटिंग की

SADA CHANNEL:-

NANGAL,(SADA CHANNEL):- बीबीएमबी की मान्यता प्राप्त यूनियन नंगल भाखड़ा मजदूर संघ इंटक व सांझा मोर्चा ने बीबीएमबी के मुख्य अभियंता श्री सी. पी. सिंह के साथ कर्मचारियों को पेश आ रही समस्याओं के संबंध में एक मीटिंग की। जिस में बीबीएमबी प्रबंधन की ओर से श्री जेपी सिंह, अधीक्षण अभियंता, वित्त विभाग की ओर से श्री रुपेश कुमार सुनेजा, लेखाधिकारी, अधीक्षक श्री गुरबख्श सिंह, श्री अजित पाल तथा श्री देवेंद्र सिंह ने भाग लिया। इस मीटिंग के बारे में बताते हुए नंगल भाखड़ा मजदूर संघ इंटक के अध्यक्ष श्री सतनाम सिंह लादी ने बताया कि नए वेतनमानों में बीबीएमबी के कर्मचारियों की पे अभी तक भी फिक्स नहीं की जा रही है जिसके कारण कर्मचारियों में अत्यंत रोष व्याप्त है।

नई पे फिक्सेशन के अंतर्गत दिनांक 1.12.2011 से बीबीएमबी के चालकों तथा क्लास- 4 कर्मचारियों को मिली विशेष इंक्रीमेंट को भी अभी तक बहाल नहीं किया जा रहा है जिसके कारण इन कर्मचारियों का वेतन नए वेतनमानों में कम निर्धारित हो रहा है। बीबीएमबी में कार्यरत राज्य सरकारों के कर्मचारियों को अपनी इच्छा अनुसार उनके पैतृक विभाग अथवा बीबीएमबी के वेतनमान लेने का विकल्प भी प्रदान नहीं किया जा रहा है।

वित्त विभाग के कर्मचारियों के पे फिक्सेशन और समयबद्व पदोन्नति वेतनमानो के केसों को भी बिना वजह रोक कर रखा गया है। संगठन ने मुख्य अभियंता को नंगल और गंगुवाल में जर्जर हो चुके सरकारी मकानों के बारे में अवगत करवाया। इन मकानों में फ्लोरिंग, सीलिंग, सीमेंट, लकड़ी, जाली, सफेदी और पेंट का काम होना आवश्यक है ताकि यह मकान रिहायश के योग्य हो सके। संगठन ने लेखा अधिकारी, जीपीएफ की तरफ से अग्रिम लेने तथा अंतिम अदायगी की राशि लेने हेतु लगाई जा रही अनावश्यक आपत्तियों व मांगे जा रहे प्रतिदेय/अप्रतिदेय के विवरण पर भी अपनी आपत्ति दर्ज करवाई।

इन अनावश्यक आपत्तियों के कारण कर्मचारी अपने जीपीएफ में से आवश्यकता के समय अपनी जमा राशि नहीं निकलवा पा रहे हैं। बीबीएमबी के कार्यालयों में निरंतर कम हो रही कर्मचारियों की संख्या और उनके स्थान पर अन्य कर्मचारियों पर कार्य के अतिरिक्त दबाव से निपटने के लिए नई भर्ती शुरू करने का आग्रह किया। सीवरेज व्यवस्था को सुधारने के लिए नई पाइपलाइनो को डालना और सीवरेज क्लीनिंग मशीन का जल्दी प्रबंध करने को कहा गया। यह भी मांग रखी गई कि तदर्थ आधार पर पदोन्नत सभी कर्मचारियों की सेवाएं नियमित की जाएं और कार्यालयों में स्टेशनरी की कमी को पूरा किया जाए।

अनुकंपा के आधार पर नियुक्त होने वाले कर्मचारियों से लीगल हैयर प्रमाण पत्र ना मांगा जाए। कर्मचारियों की रुकी हुई पदोन्नतियों तथा डीम डेट से संबंधित केसों का शीघ्र निपटारा किया जाए।बीबीएमबी प्रशासन की और से कर्मचारियों के किए जा रहे अकारण व अनावश्यक स्थानांतरणों को भी रोका जाए। क्योंकि कर्मचारी पहले ही दबाब में काम कर रहे हैं।

पैनशनरों के लिए दिनांक 2.5.2022 का पत्र अडोपट करने की मांग, नया ईनसटिव ब डीए जारी करना भी रखी गई। इस मीटिंग में नंगल भाखड़ा मजदूर संघ इंटक की ओर से कार्यकारी प्रधान श्री विनोद कुमार, महासचिव श्री नवीन चंद्र शर्मा, यशपाल रनौत, परमजीत सिंह, रणबीर राणा, भोले के नाथ , जितेंद्र शुक्ला , संदीप गुलाटी , विनय कुमार, यशपाल गौरव ने कहा कि हमारा संगठन पहले भी प्रबंधन से अपनी मांगों के तहत कर्मचारियों के लिए नई बसें मिलना, नई एंबुलेंस मिलना, पिछला रुका हुआ डीए दिलवाना, इंसेंटिव मिलना आदि कई मांगो पर प्रबंधन ने सकारात्मक रुख अपनाते हुए हमारी मांगे मानी है वह आगे भी आस करती है बाकी रहती मांगों को भी पूरा करने पर सकारात्मक रुख अपनाते हुए इसे पूरा करेगीl

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here