टॉप 20 अमीरों की लिस्ट में शामिल हुए गौतम अडानी,बने दुनिया के 16वें सबसे अमीर शख्स

0
115
https://www.sadachannel.com/wp-content/uploads/2023/12/टॉप-20-अमीरों-की-लिस्ट-में-शामिल-हुए-गौतम-अडानीबने-दुनिया-के-16वें-सबसे-अमीर-शख्स.jpg

Sada Channel News:-

New Delhi,06 Dec,(Sada Channel News):- पिछले हफ्ते से ही अडानी ग्रुप के शेयरों में जोरदार तेजी बनी हुई है और पांच राज्यों में चुनाव नतीजों के बाद शेयर बाजार में आई तेजी के बीच अडानी के शेयर भी रॉकेट की रफ्तार से चल रहे थे। शेयरों में उछाल से गौतम अडानी की संपत्ति भी बढ़ी है और इससे दुनिया के शीर्ष अरबपतियों की सूची में उनका कद भी बढ़ गया है। पिछले शुक्रवार तक गौतम अडानी इस सूची में 20वें स्थान पर थे, लेकिन सोमवार को शेयरों में आई तेजी के बाद वह अचानक चार पायदान ऊपर आ गए.

गौतम अडानी की संपत्ति की बात करें तो पिछले 6 कारोबारी दिनों में 50,000 करोड़ रुपये का जबरदस्त इजाफा हुआ है। खास बात यह है कि सोमवार को शेयर बाजार में लिस्टेड गौतम अडानी की सभी कंपनियों के शेयरों में उछाल के बाद उनकी संपत्ति अचानक 4.41 अरब डॉलर यानी करीब 3,677 करोड़ रुपये बढ़ गई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद गौतम अडानी की संपत्ति बढ़कर 70.2 अरब डॉलर हो गई है,और इस आंकड़े के साथ वह 20वें स्थान से सीधे छलांग लगाकर दुनिया के 16वें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here